Viral Corona Virus News 2021 : क्या चाय पीने से रोका जा सकता है, कोरोना वायरस संक्रमण ,जाने इस न्यूज़ कि सच्चाई expr:class='data:blog.pageType'>

Ticker

6/recent/ticker-posts

Viral Corona Virus News 2021 : क्या चाय पीने से रोका जा सकता है, कोरोना वायरस संक्रमण ,जाने इस न्यूज़ कि सच्चाई

सोशल मीडिया एक खबर की क्लिप बहुत शेयर की जा रही है, जिसमें दावा किया गया है कि यदि कोई दिन में तीन बार चाय पीता है तो वह कोरोना से संक्रमित नहीं होगा. PIBFactCheck ने इस खबर को फर्जी बताया है और कहा है कि इस दावे का कोई वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है.

नई दिल्ली: भारत में कोरोना की दूसरी तहर कहर ढहा रही है. इस बीमारी से लड़ने के लिए जरूरी है सही जानकारी का होना लेकिन कोरोना को लेकर बहुत सी फर्जी खबरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. ऐसी ही एक फेक न्यूज़ में यह दावा किया जा रहा है कि चाय पीने से कोरोना संक्रमण को रोका जा सकता है.

सोशल मीडिया पर इस खबर की जो क्लिप शेयर की जा रही है. उसका शीर्षक है 'खूब चाय पीयो और पिलाओ, चाय पीने वालों के लिए खुशखबरी'. इस फेक न्यूज़ में कहा गया है कि यदि कोई दिन में तीन बार चाय पीता है तो वह कोरोना से संक्रमित नहीं होगा.








भारत सरकार के ट्वीटर हैंडल PIBFactCheck ने इस दावे को पूरी तरह फर्जी बताया है. PIBFactCheck ने ट्वीट किया, 'एक खबर में दावा किया जा रहा है कि चाय पीने से कोरोना वायरस के संक्रमण को रोका जा सकता है और इससे संक्रमित व्यक्ति जल्दी स्वस्थ भी हो सकता है. यह दावा फर्जी है. इसका कोई वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है कि चाय के सेवन से कोविड-19 के संक्रमण का खतरा कम किया जा सकता है.'








PIBFactCheck ने इससे पहले शनिवार को एक और वायरल खबर को फर्जी बताया था. जिसमें यह दावा किया जा रहा था कि पान के पत्ते का सेवन करने से कोरोना वायरस से बचा जा सकता है और संक्रमित व्यक्ति को भी ठीक किया जा सकता है. PIBFactCheck ने कहा कि कोविड-19 से बचाव के लिए बार-बार हाथ धोना, मास्क लगाना और शारीरिक दूरी का पालन करना जरूरी है.


PM मोदी ने पंजाब और बिहार समेत 4 राज्यों के मुख्यमंत्रियों से कोरोना की स्थिति पर की बात

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ