Army vacancy 2021 ; मार्च में इस राज्य में होंगी सेना भर्ती रैलियां, इन जिलों के युवा जल्द कराएं रजिस्ट्रेशन expr:class='data:blog.pageType'>

Ticker

6/recent/ticker-posts

Army vacancy 2021 ; मार्च में इस राज्य में होंगी सेना भर्ती रैलियां, इन जिलों के युवा जल्द कराएं रजिस्ट्रेशन

कोरोना महामारी के दौर में सरकारी नौकरी कौन नहीं करना चाहता है। अगर किसी को सरकारी नौकरी करने के साथ ही देश सेवा करने का भी मौका मिले तो यह सोने पर सुहागा होगा। ऐसे में किसी बात का इंतजार है तो वह है वक्त पर सही और सटीक जानकारी एवं मार्गदर्शन मिलने का। यहां अमर उजाला डॉट कॉम आपके लिए लेकर आया है सेना भर्ती से जुड़ी यह अहम खबर। जिसमें आवेदन के लिए आपको तैयार रहना चाहिए। 
दरअसल, इंडियन आर्मी की भर्ती रैलियों का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए शानदार अवसर आ गया है। इंडियन आर्मी अगले महीने यानी मार्च 2021 में हरियाणा में बंपर भर्ती रैली आयोजित करने जा रही है। हरियाणा के युवाओं के लिए सेना में भर्ती होने का यह सुनहरा मौका है। सेना भर्ती की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार, मार्च में भारतीय सेना हरियाणा में भर्ती रैली आयोजित करेगी।
इन जिलों के युवाओं को मिलेगा मौका 
भारतीय सेना की हरियाणा में प्रस्तावित भर्ती रैली में हिसार, जींद, फतेहाबाद और सिरसा के युवाओं को भाग लेने का मौका मिलेगा। अभ्यर्थी 02 मार्च तक सेना की वेबसाइट पर ऑनलाइन रजिस्ट्रे्शन करा सकते हैं। रैली में भाग लेने के लिए प्रवेश पत्र 06 मार्च, 2021 के बाद आपके दिए गए ईमेल आईडी पर भेजे जाएंगे। 
बिना प्रवेश पत्र के एंट्री नहीं 
सेना भर्ती रैली में केवल उन्हीं अभ्यर्थियों को प्रवेश दिया जाएगा जो ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने के बाद अपना प्रवेश पत्र साथ लेकर आएंगे। अभ्यर्थियों को रैली भर्ती की तारीख और स्थान की जानकारी ई-मेल से भेजे जाने वाले प्रवेश पत्र के माध्यम से दी जाएगी। हरियाणा में प्रस्तावित सेना भर्ती रैली की अधिसूचना यहां देंखें
योग्यता व शर्तें 
सिपाही फार्मा के लिए आयु सीमा 19 से 25 वर्ष है। आवेदक का जन्म 01 अक्तूबर, 1995 से 30 सितंबर, 2001 के बीच हुआ हो। शैक्षिक योग्यता में 10+2 यानी इंटरमीडिएट पास और कम से कम 55 फीसदी अंकों के साथ बी फार्मा का डिप्लोमा किया हो। साथ ही राज्य या केंद्र की फार्मा काउंसिल में रजिस्ट्रेशन होना भी जरूरी है। 
 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ