Bihar election exist polls : नितेश कुमार का मामला है साफ NDA पे भारी महागठबंधन

Ticker

6/recent/ticker-posts

Bihar election exist polls : नितेश कुमार का मामला है साफ NDA पे भारी महागठबंधन

नई दिल्‍ली: बिहार विधानसभा चुनावों को लेकर तमाम एग्जिट पोल के सर्वे आ गए हैं । इन सर्वों में बीजेपी-जदयू नेतृत्व वाले NDA और महागठबंधन के बीच कांटे की टक्कर नजर आ रही हैं। टुडेज चाणक्य के एग्जिट पोल में तो NDA पर महागठबंधन भारी पड़ता नजर आ रहा है। टुडेज चाणक्य ने अपने सर्वे में महागठबंधन की एकतरफा जीत का अनुमान जताया है। टुडेज चाणक्य सर्वे के मुताबिक NDA को 55, महागठबंधन को 180 और अन्य को 8 सीटें मिल सकती हैं।


टुडेज चाणक्य के एग्जिट पोल में वोट परसेंट में महागठबंधन शानदार प्रदर्शन किया है। Today's Chanakya के एग्जिट पोल के सर्वे में सवाल किया गया क्या आप राज्य में सरकार बदलना चाहते हैं?

इस सवाल के जवाब में 63 फीसदी लोगों ने कहा कि वो सरकार बदलना चाहते हैं। 27 फीसदी लोगों ने कहा कि वो सरकार नहीं बदलना चाहते हैं। वोटिंग पर किस मुद्दे ने असर डाला? इस पर 35 फीसदी लोगों ने बेरोजगारी को बड़ा मुद्दा माना। 19 फीसदी लोगों की नजर में भ्रष्टाचार बड़ा मुद्दा रहा। 34 फीसदी लोगों के लिए अन्य मुद्दे रहे।

टुडेज चाणक्य एग्जिट पोल (Bihar Elections Today's Chanakya Exit Poll) के मुताबिक, इन विधानसभा चुनावों में आम जनता ने एनडीए गठबंधन को नकार दिया है। जबकि आरजेडी लोगों की पहली पसंद बनी है। पोल के अनुसार 44 फीसदी वोट आरजेडी+, 34 फीसदी वोट जेडीयू+ और 22 फीसदी वोट अन्य के खाते में जा सकते हैं।

आपको बता दें की एग्जिट पोल अनुमानों पर आधारित हैं। वास्तविक नतीजे 10 नवंबर (Bihar election result date 2020) को आएंगे, तभी पता चलेगा कि बिहार में इस बार किसकी सरकार बन रही है।

पिछली बार बनी थी नीतीश की सरकार

2015 के बिहार विधानसभा चुनाव में आरजेडी को सबसे ज्यादा 80 सीटों पर जीत मिली थी। वहीं दूसरे नंबर पर नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू थी जिसे 71 सीटें हासिल हुई थी। इसके अलावा बीजेपी को 54, कांग्रेस को 27, एलजेपी को 2, आरएलएसपी को 2, हम को 1 और अन्य के हिस्से में 7 सीटें गई थी।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां