Ticker

6/recent/ticker-posts

IPL highlight 2020 : दिल्ली ने चेन्नई को 5 विकेट से हराया ,धोनी का क्या है कमजोरी

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 34वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स का मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स से हो रहा है। चेन्नई सुपरकिंग्स ने टॉस जीतकर दिल्ली कैपिटल्स को 180 रन का लक्ष्य दिया।

   

शिखर धवन का शतक

धवन ने शतक लगाकर मैच जीता दिया और पटेल ने 5 बोल पर 21 रन बनाए 

रोमांचक हुआ मैच

दिल्ली कैपिटल्स ने 18 ओवर में 4 विकेट पर 159 रन बना लिए हैं। शिखर धवन 53 गेंद पर 98 रन बनाकर खेल रहे हैं। उनके साथ एलेक्स कैरी मैदान पर हैं। दिल्ली की टीम को 2 ओवर में जीत के लिए 21 रनों की आवश्यकता है। मैच रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है। चेन्नई को जीत के लिए धवन का विकेट चाहिए।

चेन्नई को मैच में वापस आने के लिए चाहिए विकेट .

दिल्ली की टीम ने 3 विकेट पर 15 ओवर में 129 रन बना लिए हैं।


शिखर धवन 44 गेंद पर 79 और मार्कस स्टोइनिस 11 गेंद पर 17 रन बनाकर खेल रहे हैं। टीम को जीत के लिए 5 ओवर में 51 रनों की आवश्यकता है। दोनों बल्लेबाजों ने चौथे विकेट के लिए 35 रनों की साझेदारी कर ली है। चेन्नई को मैच जीतने के लिए फटाफट विकेट निकालने होंगे।

श्रेयस अय्यर हुए आउट, धवन का अर्धशतक

चेन्नई को तीसरी सफलता 12वें ओवर में मिली। ड्वेन ब्रावो ने दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। अय्यर ने 23 गेंद पर 23 रन की पारी खेली। ब्रावो की गेंद पर बाउंड्री पर उनका कैच फाफ डुप्लेसिस ने लिया। अय्यर के बाद क्रीज पर विस्फोटक बल्लेबाज मार्कस स्टोइनिस उतरे हैं। धवन 62 रन बनाकर नाबाद हैं।

अय्यर और धवन ने की अर्धशतकीय साझेदारी

दिल्ली की टीम ने 10 ओवर में 2 विकेट पर 76 रन बना लिए हैं। शिखर धवन 30 गेंदों पर 51 रन बनाकर खेल रहे हैं। उन्होंने अपना 40वां अर्धशतक लगाया। साथ ही लगातार दूसरे मैच में उन्होंने अर्धसतक जड़ा। श्रेयस अय्यर 18 गेंद पर 15 रन बनाकर खेल रहे हैं। दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए 55 रन की साझेदारी कर ली है।

दिल्ली की पारी संभली

शिखर धवन और श्रेयस अय्यर ने तीसरे विकेट के लिए 18 गेंद पर 29 रन की साझेदारी कर ली है। धवन तेजी से रन बना रहे हैं। उन्होंने 22 गेंद पर 6 चौकों की मदद से 37 रन बना लिए हैं। अय्यर 9 रन बनाकर खेल रहे हैं। दोनों बल्लेबाजों ने दिल्ली को शुरुआती झटकों से बाहर निकाल लिया है।

दीपक चाहर को मिली दूसरी सफलता

अजिंक्य रहाणे 10 गेंद पर 8 रन बनाकर आउट हो गए। दीपक चाहर की गेंद पर सैम करन ने डाइव लगाकर बेहतरीन कैच लिया। इस कैच को देखने के बाद रहाणे भी हैरान हो गए। उनके आउट होने के बाद श्रेयस अय्यर क्रीज पर आए। शिखर धवन एक छोर से बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे हैं।

दीपक ने पृथ्वी को किया आउट

पृथ्वी शॉ पहले ही ओवर में खाता खोले बगैर आउट हो गए। दीपक चाहर ने अपनी गेंद पर उनका कैच लिया। चाहर ने अपने आईपीएल करियर में पांचवीं बार पृथ्वी शॉ को आउट किया। हर बार पावरप्ले में ही उनका विकेट लिया। पृथ्वी के आउट होने के बाद अजिंक्य रहाणे क्रीज पर आए हैं।

चेन्नई ने दिल्ली को दिया विशाल लक्ष्य

चेन्नई सुपरकिंग्स ने टॉस जीतकर दिल्ली कैपिटल्स को 180 रन का लक्ष्य दिया। चेन्नई ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 179 रन बनाए। उसके लिए फाफ डुप्लेसिस ने सबसे ज्यादा 58 रनों की पारी खेली। अंबाती रायुडू और रविंद्र जडेजा ने आखिरी ओवरों में दिल्ली की मजबूत गेंदबाजी को धो दिया। दोनों ने मिलकर 21 गेंद पर 50 रनों की साझेदारी की। रायुडू ने 25 गेंद पर नाबाद 45 और जडेजा ने 13 गेंद पर नाबाद 33 रन बनाए। रायुडू ने अपनी पारी में एक चौका और 4 छक्के लगाए। जडेजा ने 4 छक्के जड़े।

धोनी को नोर्त्जे ने किया आउट

चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का बल्ला फिर से नहीं चला। वे 5 गेंद पर 3 रन बनाकर एनरिच नोर्त्जे का शिकार बन गए। विकेटकीपर एलेक्स कैरी ने उनका कैच लिया। अंबाती रायुडू तीन छक्के लगा चुके हैं। वे तेजी से रन बना रहे हैं। उनके साथ रविंद्र जडेजा क्रीज पर हैं।

डुप्लेसिस को रबाडा ने किया आउट

फाफ डुप्लेसिस 47 गेंद पर 58 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। कगिसो रबाडा की गेंद पर शिखर धवन ने उनका शानदार कैच लिया। डुप्लेसिस ने अपनी पारी में 6 चौके और दो छक्के लगाए। उनके आउट होने के बाद टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी क्रीज पर आए हैं। धोनी के साथ अंबाती रायुडू क्रीज पर हैं।

डुप्लेसिस का अर्धशतक, वॉटसन आउट

चेन्नई को दूसरा झटका शेन वॉटसन के रूप में लगा। वे 28 गेंद पर 36 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। वॉटसन ने अपनी पारी में 6 चौके लगाए। एनरिच नोर्त्जे ने उन्हें बोल्ड किया। वॉटसन ने फाफ डुप्लेसिस के साथ दूसरे विकेट के लिए 87 रनों की साझेदारी की। डुप्लेसिस ने इस सीजन में अपना चौथा अर्धशतक लगाया।

वॉटसन और डुप्लेसिस की विस्फोटक बल्लेबाजी

चेन्नई की पारी के आधे ओवर समाप्त हो चुके हैं। टीम ने 10 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 71 रन बना लिए हैं। डुप्लेसिस और वॉटसन तेजी से रन बना रहे हैं। डुप्लेसि 38 और वॉटसन 34 रन पर पहुंच गए हैं। टीम के दोनों खिलाड़ियों ने 71 रन की नाबाद साझेदारी कर ली है। वे अब पारी के दूसरे हाफ में तेजी से रन बनाना चाहेंगे।

पावरप्ले में चेन्नई का खराब प्रदर्शन

चेन्नई सुपरकिंग्स ने पावरप्ले यानी 6 ओवर में एक विकेट पर सिर्फ 39 रन बनाए। शारजाह में किसी भी टीम का पावरप्ले में यह सबसे कम स्कोर है। फाफ डुप्लेसिस और शेन वॉटसन क्रीज पर टिके हुए है। शारजाह के छोटे मैदान पर दोनों बल्लेबाजों को तेजी से रन बनाने होंगे।

7

चेन्नई सुपरकिंग्स की शुुरआत अच्छी नहीं रही। ओपनर बल्लेबाज सैम करन खाता खोले बगैर पवेलियन लौट गए। तुशार देशपांडे की गेंद पर एनरिच नोर्त्जे ने उनका कैच लिया। करन ने लेग साइड की ओर शॉट लगाया था, लेकिन गेंद बल्ले के ऊपरी हिस्से से लगकर ऑफ साइड की ओर चली गई। नोर्त्जे ने शानदार कैच लिया।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां