Ticker

6/recent/ticker-posts

viral update : बिहार: आपदा प्रबंधन विभाग ने तीन जिलों में वज्रपात को लेकर जारी किया अलर्ट देखे ख़बर ।

पटना: आपदा प्रबंधन विभाग ने बिहार में वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी किया है. मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर और वैशाली जिले के लिए अलर्ट जारी किया है. मुजफ्फरपुर जिला के मुजफ्फरपुर सदर, कांटी ,मीनापुर ,सरैया, पारू, सकरा ,मुसहरी और कुढनी में भी आकाशीय बिजली को लेकर अलर्ट जारी किया गया है.
साथ ही वैशाली जिला के महनार ,महुआ ,देसरी और जंदाहा में अलर्ट जारी किया गया है. वहीं, समस्तीपुर जिला के ताजपुर, सरायरंजन ,पटोरी और मोहिद्दीन नगर प्रखंड में वज्रपात की चेतावनी दी गई है. आपदा विभाग ने लोगों को अपने घरों में रहने की हिदायत दी है.

साथ ही, आपदा विभाग ने लोगों से अपील की है कि खेत खलिहान में काम कर रहे लोग खुले में हो तो किसी सुरक्षित स्थान या पक्के मकान में जाएं और पेड़ के नीचे बिल्कुल भी ना रुके. आपको बता दें कि बिहार में वज्रपात का कहर लगातार जारी है.
बिहार में एक सप्ताह के दौरान 125 से ज्यादा लोगों की मौत वज्रपात से हुई है. गुरुवार को बिहार में एकबार फिर वज्रपात से 26 लोगों की मौत हो गई. राज्य में गुरुवार को आसमान से बिजली गिरने से 26 लोगों की मौत हो गई. इनमें पटना में 6, पूर्वी चंपारण में 4, समस्तीपुर में 7, कटिहार में 3, शिवहर व मधेपुरा में 2-2 तथा पूर्णिया और पश्चिमी चंपारण जिले में एक-एक लोगों की मौत वज्रपात यानी ठनका की चपेट में आने से हो गई।

बिहार सरकार दे रही 1000

Post a Comment

0 Comments